वी़ क़े सिंह पर कार्रवाई करें मोदी : मांझी

0

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक दलित परिवार के दो बच्चों को जिंदा जलाए जाने के बाद विदेश राज्यमंत्री जनरल वी़ क़े सिंह का ‘कुत्ते’ वाला बयान आने से आहत पूर्व मुख्यमंत्री और राजग का घटक दल ‘हम’ के प्रमुख जीतनराम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्व सेनाध्यक्ष के खिलाफ उचित कारवाई करने की मांग की है। भाजपा की सहयोगी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “वी़ क़े सिंह ने दलितों को जलाए जाने पर उनकी तुलना कुत्ते से की है। नरेंद्र मोदी जी संज्ञान लेते हुए उन पर उचित कारवाई करें।”

Also Read:  बिहार में 2 रेलवे इंजन फैक्ट्री लगाई जाएगी: मोदी

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सुनपेड़ गांव में एक दलित परिवार के घर की खिड़की से पेट्रोल फेंककर माचिस की एक तीली भी फेंक दी गई। घर में दंपति और उनके दो मासूम बच्चे सो रहे थे। दोनों बच्चों की मौत हो गई।

Also Read:  बीजेपी नेता रविंद्र गुप्ता ने गाया गलत राष्ट्रगान, 'जन गण मन' में 'भारत' के बजाय' बोला ‘जारत’

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री वी़ क़े सिंह ने गुरुवार को इस घटना के लिए पारिवारिक झगड़े को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि अगर कोई किसी कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो उसके लिए सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

Also Read:  मैं पैदायशी कांग्रेसी हूं, नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस में आने को बताया घर वापसी

इधर, भाजपा की एक और सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पत्रकारों से कहा, “ऐसी घटना की जवाबदेही हरियाणा सरकार की है। इससे बचा नहीं जा सकता।”

उन्होंने और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने नसीहत देते हुए कहा कि वी़ क़े सिंह को ऐसे बयानों से बचना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here