मुंबई के होटलों में पाकिस्तानी परिवार को नहीं मिली रुकने की जगह

0

पाकिस्तान से आए एक परिवार को मुंबई के होटलों में रुकने के लिए कहीं भी कमरे नहीं मिले।इसलिए परिवार को मुंबई के सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ही रात गुजारनी पड़ी।

दरअसल पाकिस्तान से यह परिवार अपने 12 साल के बीमार बच्चे के लिए हाजी अली दरगाह पर जियारत करने आया था। परिवार में 3 महिलाएं और दो पुरुष शामिल है।

Also Read:  EVM में गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर मांगा जवाब  

परिवार के मुखिया इनायत अली ने कहा, ”होटल के स्टाफ ने यह बताया कि क्योंकि हम पाकिस्तानी हैं इसलिए वे हमें रुकने कि अनुमति नहीं दे सकते। उसके लिए उनके पास फॉर्म सी होने जरुरी हैं जो कि उनके पास नहीं है और उन्हें ये पुलिस से लेना होगा।”

परिवार के मुताबिक दर दर भटकने के बाद अंततः कुछ मीडिया के लोगों की मदद से रेलवे सुरक्षा बलों द्वारा मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर रात गुजारने की अनुमति मिली।

Also Read:  शिवसेना के मोदी विरोधी होर्डिंग्स मुंबई पुलिस ने हटाए

कानून के मुताबिक फॉर्म सी में विदेशी नागरिकों की डिटेल उनके भारत में दाखिल होने के 24 घंटे के अंदर इमिग्रेशन शाखा में भेजना पड़ता है ।

विदेशी रजिस्ट्रेशन ऑफिस के अधिकारियों के मुताबिक ये होटल संचालकों कि जिम्मेदारी है कि किसी भी विदेशी नागरिक के उनके होटल में ठहरने के 24 घंटे के भीतर फॉर्म सी भरकर इमीग्रेशन शाखा में भेजें।

Also Read:  यूपी: मथुरा में दो कारोबारियों की हत्या मामले में 3 पुलिसकर्मी निलंबित, CM ने दिए जांच के आदेश

मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद से ही वहां होटल संचालक सतर्क हो गए हैं। वे किसी भी अनजान और खासकर पाकिस्तानी व्यक्ति को अपने होटल में जगह नहीं देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here