मध्यप्रदेश : मंत्री ने मासूम के सिर पर लात मारी

0

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार की विवादित लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी एवं पशुपालन मंत्री कुसुम महदेले ने पन्ना जिले में रविवार को एक मासूम को भीख में एक रुपये मांगने पर लात मार दी। महदेले इससे पहले किसानों की आत्महत्या पर बेतुका बयान दे चुकी हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पन्ना जिला मुख्यालय के बस स्टैंड पर राज्य के स्थापना दिवस पर स्वच्छता अभियान के तहत सफाई कार्य में हिस्सा लेने मंत्री महदेले वहां पहुंची थीं। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कार्यक्रम के खत्म होने पर वह जब अपनी कार की ओर बढ़ रही थीं, तभी 10 वर्षीय एक बच्चा भीख में एक रुपये मांगता हुआ आया और उसने अपना सिर उनके पैरों के सामने रख दिया।

Also Read:  आमिर खान ने टाला 'ऐ दिल है मुश्किल' से जुड़ा सवाल, एमएनएस की धमकी के कारण फिल्म पर चल रहा विवाद

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बच्चा मंत्री के पैरों के सामने अपना सिर रखकर लगातार एक रुपये मांगे जा रहा था, इस पर मंत्री को कुछ गुस्सा आ गया और उन्होंने उसके सिर पर लात मार दी। यह देखकर वहां मौजूद सभी सकते में आ गए, मगर किसी में कुछ भी कहने का साहस नहीं हुआ। वहीं मौजूद अफसरों ने बच्चे को खींचकर पीछे कर दिया। 

Also Read:  एक ही व्यक्ति के पास सभी शक्तियां होना अनुचित और अनैतिक, रतन टाटा पर साइरस मिस्त्री का जवाबी हमला

मंत्री द्वारा बच्चे को लात मारने का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य की सियासत में उबाल आ गया है। कांग्रेस सरकार पर हमले कर रही है, वहीं सत्ताधारी दल बचाव की मुद्रा में है। 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसे मंत्री को एक मिनट भी पद पर रहने का अधिकार नहीं है, जिसने एक मासूम के सिर पर लात मारी है। वहीं भाजपा के संवाद प्रमुख हितेश वाजपेयी ने कहा कि इस बारे में वीडियो देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Also Read:  साइरस मिस्‍त्री को टाटा ग्रुप के चेयरमैन पद से हटाया गया, रतन टाटा बने अंतरिम चेयरमैन

ज्ञात हो कि पिछले दिनों महदेले ने दमोह जिले में किसानों की मौत पर बेतुका बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “कोई किसान जवान बेटे की मौत पर आत्महत्या नहीं करता तो फसल के खराब होने पर कोई कैसे आत्महत्या कर सकता है। जबकि जवान बेटे की मौत का दुख काफी बड़ा होता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here