अमृतसर ट्रेन हादसा: आलिया भट्ट ने सावधानी और सुरक्षा के प्रति लापरवाही पूर्ण दृष्टिकोण को ठहराया जिम्मेदार, हैरान हुए फैंस

0

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार (19 अक्टूबर) शाम जोड़ा फाटक के निकट रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरियों पर खड़े लोगों के एक ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई और 57 अन्य घायल हो गए। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दुर्घटनास्थल जोड़ा फाटक और अस्पतालों का दौरा किया और घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। जब यह हादसा हुआ, उस समय ट्रेन जालंधर से आ रही थी और पटरियों के समीप मैदान पर ‘रावण दहन’ देखने के लिए कम से कम 300 लोग एकत्र थे। इसी बीच ट्रेन आ गई और लोगों को रौंदती हुई गुजर गई।

इस हादसे से बॉलीवुड स्टार्स को भी बड़ा झटका लगा है। सभी बॉलीवुड सितारों ने अमृतसर हादसे पर सोशल मीडिया एकाउंट से ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। हादसे के बाद स्टार्स सोशल मीडिया के जरिए पीड़ित परिवारों को सांत्वना दे रहे हैं। इन सितारों में से किसी ने दुख जाहिर किया है तो किसी के शब्दों से सरकार की लापरवाही के प्रति नाराजगी नजर आ रही है। वहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अमृतसर हादसे के लिए सावधानी और सुरक्षा के प्रति लोगों के लापरवाही पूर्ण दृष्टिकोण को जिम्मेदार ठहराया है।

आलिया भट्ट ने रात 10 बजे ही अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा, ‘#AmritsarTrainAccident दिल की धड़कन बढ़ गईं हैं! भयानक बहुत भयानक घटना हुई है… यह सिर्फ एक और उदाहरण है सावधानी और सुरक्षा के प्रति हमारे बेहद लापरवाही पूर्ण दृष्टिकोण का…उन सभी पीड़ितों के लिए प्रार्थनाएं।’

हालांकि जिस प्रकार से आलिया भट्ट ने लोगों के प्रति नाराजगी व्यक्त किया है उससे उनके फैंस थोड़ा हैरान हैं। एक फैंस ने आलिया को पलटवार करते हुए लिखा है कि मैडम यह एक एक्सिडेंट है। किसी ने जान बूझकर नहीं किया है।

अन्य स्टार्स ने भी पीड़ित परिवारों को दी सांत्वना 

आलिया भट्ट के अलावा अभिनेता अजय देवगन, अनुपम खेर, कपिल शर्मा, फरहान अख्तर, दिलजीत दोसांझ, शत्रुघ्न सिन्हा और अनिल कपूर सहित तमाम बॉलीवुड हस्तियों ने दुख व्यक्त किया है। अजय देवगन देवगन ने ट्वीट कर लिखा है कि अमृतसर में हुए रेल ट्रैक हादसे के बारे में जानकर दर्द हो रहा है। मेरी संवेदना सभी परिवारों के साथ हैं।

वहीं, कॉमेडियन कपिल शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि अमृतसर रेल दुर्घटना के बारे में सुन के बहुत दुख हुआ। ईश्वर उनके परिवार वालों को इस त्रासदी से उबरने के लिए हौसला दे और जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं।

फरहान अख्तर कुछ नाराज नजर आए हैं। उन्होंने लिखा है, ‘अमृतसर में इतने लोगों की जान जाने के बारे में आई खबर से दुखी हूं। सार्वजनिक स्थानों में सुरक्षा को और अधिक गंभीरता से लिया जाना जरूरी है। इस त्रासदी से प्रभावित सभी परिवारों के लिए गहरी संवेदना जाहिर करता हूं।

अनिल कपूर ने काफी तटस्त रहते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने लिखा है एक दुखद घटना जो केवल पहले की सावधानी से बचाई जा सकती थी। मृतकों के परिवारों के लिए मेरी प्रार्थनाओं हैं। घायल जल्द ही हेल्थ रिकवरी करें इसकी आशा करता हूं।

देखिए, सितारों के ट्वीट्स:-

आपको बता दें कि रावण दहन और पटाखे फूटने के बाद भीड़ में से कुछ लोग रेल पटरियों की ओर बढ़ने लगे जहां पहले से ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। ठीक उसी वक्त दो विपरीत दिशाओं से एक साथ दो ट्रेनें आईं। इस दौरान लोगों को बचने का बहुत कम समय मिला और भारी संख्या में लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इस घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई, बदहवास लोग अपने करीबियों को तलाशने लगे।

पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रूपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिये दो-दो लाख रूपये और घायलों के लिये 50 हजार रूपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here