बीफ पार्टी करने पर J&K के बीजेपी विधायकों ने विधायक को पीटा

0

जम्मू एवं कश्मीर में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायकों ने गोमांस पार्टी आयोजित करने को लेकर गुरुवार को विधानसभा में निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद शेख़ के साथ मारपीट की।

विधानसभा अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता के सीट पर बैठने से पहले ही बीजेपी विधायक गगन भगत और राजीव शर्मा ने राशिद के साथ मारपीट शुरू कर दी।  राशिद को बचाने के लिए राज्य में विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के विधायकों को बीच में आना पड़ा।

विपक्ष के नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आज सदन में जो कुछ भी हुआ, वह चौंकाने वाला है।

Also Read:  आराध्या-नव्या के लिए अमिताभ का इमोशनल खत, हर बेटी को पढ़नी चाहिए अमिताभ की ये नसीहत

उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैं अब भी यह पूरी तरह से समझने में असमर्थ हूं कि आज (गुरुवार) सदन में क्या हुआ? अध्यक्ष सदन का संरक्षक होता है, लेकिन हम यह जानना चाहते हैं कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर मुख्यमंत्री का क्या कहना है।”

उमर ने कहा कि राशिद ने जो कुछ भी किया उससे बीजेपी को उन पर इस तरह का हमला करने का अधिकार नहीं मिल जाता।

Also Read:  वीडियो: अमित शाह ने दी परिवारवाद की नई परिभाषा, कहा नेताओं के रिश्तेदारों को MP और MLA का टिकट देना परिवारवाद नहीं

उन्होंने कहा, “हम अन्य समुदायों की भावनाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इस तरह के मामलों को सुलझाने के लिए हिंसा का सहारा ले। मेरे धर्म में शराब पीना मना है। सुअर का मांस खाने की भी मनाही है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो भी इनका सेवन करते हैं, मैं उन पर हमला कर दूं।”

मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने विधायक के ऊपर हमले की निंदा की। उन्होंने कहा, “सदन संसदीय आचरण के उच्च मूल्यों का पालन करता है, यहां जो कुछ भी हुआ है, वह निंदनीय है और मैं इसकी भर्त्सना करता हूं।”

Also Read:  सोमनाथ भारती मामले पर आम आदमी पार्टी की आगरा इकाई कर सकती है दिल्ली पुलिस पर एफ आई आर

वहीं राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और वह इसकी निंदा करते हैं। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि राशिद ने एक दिन पहले जो किया वह भी निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here