बीजेपी ने ‘बाजीराव मस्तानी’ का विरोध किया, पुणे के सिनेमाघर में शो रद्द

0

शुक्रवार को बॉलीवुड स्टार्स रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की रिलीज हुई फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ का बीजेपी ने पुणे में विरोध किया है। इसके कारण पुणे के सिनेमाघर में फिल्म को चलाने से रद्द कर दिया है।

फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कारण एक मल्टीप्लेक्स सिनेमा को मजबूरन संजय लीला भंसाली की इस बहुचर्चित फिल्म के सभी शो रद्द करने पड़े।

Also Read:  अलका लाम्बा पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी विधायक ओपी शर्मा के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस भेजा

पेशवा शासकों के काल के ऐतिहासिक तथ्यों को ‘तोड़ मरोड़’ कर दिखाए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारी शुक्रवार सुबह ‘सिटी प्राइड’ सिनेमा के सामने जमा हो गए और नारे लगाने लगे, जिसके कारण सिनेमाघर के प्रबंधन को फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द करनी पड़ी।

फिल्म में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अभिनीत बाजीराव की पत्नी काशीबाई के किरदार के चित्रण को ‘तोड़ मरोड़कर’ पेश किए जाने और इस प्रसिद्ध हस्ती की गरिमा कम करने का आरोप लगाते हुए कई हलकों में इसकी निंदा की गई है।

Also Read:  ...जब शिक्षक ने अपनी बेटी का नाम एक डॉक्टर के नाम पर रखा

‘बाजीराव मस्तानी’ एक ऐतिहासिक प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म है, जिसके निर्माता और निर्देशक भंसाली हैं। फिल्म में मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी की कहानी कही गई है। रणवीर सिंह ने बाजीराव और दीपिका पादुकोण ने मस्तानी का किरदार निभाया है वहीं प्रियंका चोपड़ा बाजीराव की पहली पत्नी के किरदार में दिखी हैं।

Also Read:  लोकसभा में उठी पैंगबर मोहम्मद के जन्मदिन पर सोमवार के अवकाश की मांग

बाजीराव के एक वंशज द्वारा फिल्म में दिवंगत पेशवा और उनकी पत्नियों काशीबाई और मस्तानी के किरदार के चित्रण और ऐतिहासिक तथ्यों में ‘हेरफेर’ किए जाने का आरोप लगाने के कारण फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here