तमिलनाडु में बारिश से 269, आंध्र प्रदेश में 54 की मौत: राजनाथ

0

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण पैदा हुए बाढ़ जैसे हालात को ‘खतरनाक’ करार देते हुए गुरुवार को कहा कि इसमें अब तक 269 लोगों की मौत हो गई है।

देश के गृह मंत्री ने यह भी बताया कि पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में भी बारिश के कारण हुई विभिन्न घटनाओं में 54 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो की मौत पुदुच्चेरी में हुई है।

Also Read:  'ऐ दिल है मुश्किल' बैन पर अनुराग कश्यप ने मोदी को लिया आड़े हाथ, कहा- पाकिस्तान यात्रा के लिए क्यों नहीं मांगी माफी?

राजनाथ ने लोकसभा में कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं है कि तमिलनाडु में स्थिति खतरनाक हो गई है। यह कहना अतिश्योक्तिपूर्ण नहीं होगा कि चेन्नई एक द्वीप में तब्दील हो गया है।”

राजनाथ ने बताया कि चेन्नई जाने वाले सभी रास्ते पिछले दो दिन से बंद हैं।

Also Read:  आजकल कोई नया रूप आया हैं पीएम मोदी में, जो दिल में आता है कर देते हैं- राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि चेन्नई में भारी बारिश हुई है और मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) तथा सेना की सात टुकडियों को राहत एवं बचाव कार्य में लगाया गया है। नौसेना ने भी नौकाओं व गोताखोरों को तैनात किया है।

Also Read:  चुनाव आयोग ने रक्षा मंत्री पर्रिकर को दी हिदायत कहा- भविष्य में बयान देते समय अपनी सीमा में रहें

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु सरकार को हर आवश्यक सहायता मुहैया कराएगी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने बाढ़ के कारण हुई तबाही के लिए 8,480.93 करोड़ रुपये और 940 करोड़ रुपये तत्काल राहत के तौर पर मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here