पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूएस दौरे पर

0

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (बुधवार) सुबह आयरलैंड और अमेरिका की विदेश यात्रा के लिए रवाना हो गए। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन पहले मंगलवार को ही अमेरिका के लिए रवाना हो गए।

राहुल ऐसे वक्त में अमेरिका गए हैं, जब पीएम नरेंद्र मोदी भी वहां होंगे। मोदी यूएन जनरल असेंबली में शामिल होने के साथ-साथ कई ग्लोबल बिजनेस लीडर्स से मिलने वाले हैं। उधर, राहुल ऐसे वक्त में अमेरिका दौरा पर हैं, जब बिहार चुनाव के लिए पार्टी का कैंपेन जोर पकड़ रहा है।

Also Read:  एक व्यक्ति के हाथ में सत्ता केंद्रित रहना अच्छा नहीं है, यह देश के लिए खतरनाक भी : राहुल गांधी

राहुल की इस यात्रा को लेकर पार्टी की ओर से दो तरह के बयान दिए जाने से अटकलबाजी शुरू हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”राहुल अमेरिका के एसपेन में एक कॉन्फ्रेंस में शामिल होने गए हैं। इसमें दुनिया भर से सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है।”

Also Read:  #JKRImpact: राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री से पूछे 3 सवाल, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #RakshaMantriJawabDo

जबकि सुरजेवाला ने इससे पहले कहा था कि राहुल निजी कारणों से विदेश जा रहे हैं। हम सभी अटकलों को खारिज करते हैं। वह बिहार के चुनाव प्रचार और देश के दूसरे हिस्सों में पार्टी के कैंपेन को पहले की तरह ही लीड करते रहेंगे।

Also Read:  झूठ साबित हुआ BJP का दावा, विदेश सचिव ने सूचना दी, सेना ने पहले भी किए थे सर्जिकल स्ट्राइक लेकिन पहली बार सरकार ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को सार्वजनिक किया

इसके साथ-साथ कुछ नेताओं ने कहा कि कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट अपनी बीमार नानी से मिलने गए हैं।

दरअसल फरवरी में भी बजट सेशन से पहले राहुल गांधी 56 दिन की छुट्टी पर चले गए थे। जिसके कारण राजनीतिक गलियारों में खूब अटकलबाजी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here