पंजाब में किसानों का आंदोलन जारी; समझौता, 6 और गाड़ियां रद्द

0

किसानों का पंजाब में गुरुवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा और इसी कारण समझौता एक्सप्रेस रद्द करना पड़ा। इस आंदोलन के तहत पहले भी कई ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं।

इस प्रदर्शन के चलते रेलवे ने जो गाड़ियां 9 और 10 अक्टूबर को चलने वाली हैं उनमे से सात गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और 12 गाड़ियों के रूट डाइवर्ट कर दिए हैं।

Also Read:  पंजाब के तीनों क्षेत्र मालवा, दोआबा और माझा पर रिफत जावेद का फाइनल चुनावी विश्लेषण

जो गाड़ियां प्रभावित हुई हैं उनमें अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस, फिरोज़पुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस और मुंबई सेंट्रल-फिरोज़पुर एक्सप्रेस शामिल हैं। डाइवर्ट की गई गाड़ियों में अमृतसर-बिलासपुर, नांदेड-अमृतसर और बिलासपुर-अमृतसर एक्सप्रेस गाड़ियां शामिल है।

यह आंदोलन नकली कीटनाशक की सप्लाई के कारण जो भी फसल बर्बाद हुई है उसके लिए वाजिव मुआवजा न मिलने की वजह से किया जा रहा है। सभी किसान पंजाब के फगवाड़ा, बिआस, रामपुरा, शेरगढ़, पथराला और मोगा में रेल की पटरियों पर बैठ कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Also Read:  वीडियो: अखिलेश और राहुल की सयुंक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार की हुई फजीहत, नम्बर 1 और 2 को लेकर हुई बहस

किसानों का आरोप है कि इस घोटाले में गिरफ़्तार कृषि महकमे के निर्देशक मंगल सिंह संधु को पंजाब सरकार बलि का बकरा बनाकर अपने आपको बचाना चाहती है। रविवार रात को पुलिस ने संधु के भटिंडा के सरकारी घर से गिरफ्तार किया था, जहां पुलिस को कई सारी महंगी शराब की बोतलें मिली थीं और बैंक खातों में करोड़ों रुपयों के होने का भी पता चला था।

Also Read:  उधम सिंह के परपोते को चपरासी की नौकरी पाने के लिए करना पड़ रहा है संघर्ष

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here