नीस में ‘आतंकी’ ट्रक हमले में कम से कम 84 लोगों की मौत

0

फ्रांस में नीस स्थित एक रिसॉर्ट में बास्तील दिवस पर आतिशबाजी का प्रदर्शन देख रहे लोगों की भीड़ पर एक ट्रक चढ़ जाने से कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इस हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है।

Also Read:  बच्चों के बलात्कार: मद्रास HC ने कहा अपराधियों को नपुंसक बनाने पर हो विचार

पीटीआई भाषा की खबर के अनुसार, प्रोमेनादे देस एंगलेस इलाके में चल रहे इस समारोह में यह ट्रक करीब दो किलोमीटर तक लोगों को कुचलते हुए निकला। इस दौरान हजारों लोग आतंकित होकर घटनास्थल से भागे । ट्रक चालक गोली लगने से मारा गया, लेकिन तब तक बहुत से लोगों की जान जा चुकी थी।

Also Read:  शर्मनाक: बिहार विधानसभा में महिला MLC के साथ छेड़छाड़ को लेकर आपस में भिड़े BJP विधायक और एमएलसी

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ट्रक से 31 वर्षीय एक फ्रांसीसी-ट्यूनीशियाई नागरिक के पहचान पत्र संबंधी दस्तावेज मिले हैं। ट्रक से “बंदूकें” और “बड़े हथियार” भी बरामद किए गए हैं।

हमले से दुखी ओलांद ने टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमला “निर्विवाद रूप से आतंकवादी प्रकृति” का था। उन्होंने हमले में “कई बच्चों” के मारे जाने की पुष्टि की है। कई परिवार फ्रांस का राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए यहां आए थे।

Also Read:  गुजरात में विकास परियोजनाओं की गलत तस्वीर ट्वीट कर फंसे मोदी के मंत्री बाबुल सुप्रियो, ट्रोल होने के बाद मांगी माफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here