गौ मांस खाने के अफवाह ने ली बाप की जान, बेटा मरनासन्न

0

गौ मांस खाने के अफवाह के कारण यूपी के दादरी इलाके में 58 साल के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जबकि उसके 22 साल के बेटे को मरनासन्न अवस्था में छोड़ दिया गया। यह घटना बिसारा गांव में सोमवार रात को हुई थी।

पुलिस के मुताबिक  इस बात की अफवाह फैल गई कि मोहम्मद अखलाक, उनके बेटे और बाकी परिवार के सदस्य घर में न केवल गाय का मांस स्टोर करके रख रहे हैं, बल्कि खा भी रहे हैं। इसके बाद गांववालों की भीड़ ने अखलाक के घर पर हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई और बेटे की स्थिति भी मरनासन्न है।

इस मामले पर गौतमबुद्ध नगर के डीएम एनपी सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों ने अफवाह फैला दी कि अखलाक के घर में गाय का मीट रखा हुआ है और वह गोवध में शामिल रहा है।

जबकि गांववालों के मुताबिक 16 सितंबर को बिसारा गांव में एक बछड़ा गायब हो गया था। सोमवार को बछड़े के शरीर के टुकड़े अखलाक के घर के करीब मिलने की अफवाह फैली।

अखलाक की 20 साल की बेटी साजिदा ने बताया, ”गांव के 100 से ज्यादा लोग घर पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि हमने घर में गाय का मीट रखा हुआ है। उन्होंने घर के दरवाजे तोड़ डाले और मेरे पिता और भाई को पीटने लगे। वे पिता को बाहर घसीटकर ले गए और उन्हें ईंटों से मारने लगे। हमें बाद में यह पता चला कि मंदिर में यह एलान किया गया कि हम बीफ खाते हैं।”

इस मामले को लेकर  पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ दंगे और मर्डर का मामला दर्ज किया है। इनमें से छह को गिरफ्तार किया जा चुका है।

साथ ही पुलिस ने बताया कि उन्होंने अखलाक के घर से बरामद मीट के सैंपल फोरेंसिक जांच के लिए लैब में भेज दिया है। वहीं, अखलाक की बेटी का कहना है कि फ्रिज में मटन रखा था, बीफ नहीं।

लेकिन इन सबके बीच गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को गांववालों ने तोड़फोड़ की और एक पुलिस की वैन समेत कई गाड़ियां तोड़ दी गईं। हिंसा में एक 20 साल का युवक घायल भी हो गया। डीएम ने कहा कि इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात हैं और हालात काबू में हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here