एनडीए का महामंथन आज, सीटों के झगड़े को सुलझाएंगे अमित शाह

0

बिहार चुनाव का सियासी मिजाज बदलता जा रहा है, लेकिन अभी भी एनडीए में अपने सीटों के बंटवारे को लेकर परेशानी है। यही कारण है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को एनडीए के सभी घटक दलों की बैठक है, जिसमें सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी। इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।

साथ ही इस बैठक में एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान, आरएलएसपी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, हम पार्टी के प्रमुख जीतनराम मांझी शामिल होंगे। बीजेपी की ओर से भूपेन्द्र यादव, अनंत कुमार और धर्मेन्द्र प्रधान भी इस बैठक में शामिल होंगे।

Also Read:  एक बार फिर से शहीद के घर में CM योगी के लिए प्रशासन ने लगाए सोफा और कूलर

विपक्षी पार्टियों द्वारा सीटों के बंटवारे हो जाने के कारण,  सीट बंटवारे को लेकर एनडीए घटक दलों की यह पहली बैठक है। गौरतलब है कि बिहार में एनडीए के साथ सहयोगी दलों के रूप में रामविलास पासवान की अगुवाई वाली एलजेपी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा है। ये दोनों दल केंद्र की एनडीए सरकार में भी शामिल है। इसके अलावा जीतनराम मांझी की पार्टी भी एनडीए के साथ रहने का ऐलान कर चुकी है।

Also Read:  व्यापमं और ललित मोदी पर क्यों चुप हैं PM मोदी: नीतीश कुमार

बिहार में एनडीए को जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन से बड़ी चुनौती मिल रही है। इस महागठबंधन में सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है। विधानसभा चुनाव की कुल 243 सीटों में से नीतीश कुमार की पार्टी 100 सीटों पर लड़ेगी और लालू की पार्टी 98 सीटों पर। 40 कांग्रेस के पास है और बाकी बची 5 सीटें मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी को लड़ने के लिए दी गई है। लेकिन एनडीए अब तक सीटों को लेकर फैसला नहीं कर पाया है। जाहिर है अब एनडीए भी अपने सीटों को लेकर सतर्क हो और समय रहते इसका फैसला कर ले।

Also Read:  अगर दिल्ली से बीजेपी कुछ सीख ली होती तो आज बिहार चुनाव में उसे मुंह की नहीं खानी पड़ती

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here