आईएस ने दी व्हाइट हाउस पर हमले की धमकी

0

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने को जारी एक वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति भवन (व्हाइट हाउस) पर हमले की धमकी दी है। इसके साथ ही पेरिस में और हमले करने की बात भी कही गई है।

वाशिंगटन स्थित मध्य पूर्व मीडिया शोध संस्थान के मुताबिक, आईएस के ‘पेरिस बिफॉर रोम’ नामक इस छह मिनट के वीडियो को इराक के दिजलाह प्रांत में रिकॉर्ड किया गया है।

Also Read:  ब्रिटेन का सीरिया में आईएस के खिलाफ हवाई हमला शुरू

यह वीडियो गुरुवार को जारी किया गया है। इस वीडियो में एक आईएस आतंकवादी को फ्रांस के स्मारकों पर हमला करने और व्हाइट हाउस पर हमले करने की धमकी देते देखा जा सकता है।

वीडियो में आईएस आतंकवादी कहता है, “हमने तुमसे शुरुआत की और हम व्हाइट हाउस पर हमले के साथ इसका अंत करेंगे। हम व्हाइट हाउस को उड़ा देंगे, जिस तरह से हमने यहां की प्रतिमाओं को उड़ा दिया है।”

Also Read:  भारतीय मूल की कमला हैरिस में है अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने की काबिलियत: रिपोर्ट

वीडियो में दिखाई देने वाले अन्य आतंकवादी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को धमकी देते हुए कहा, “हम अपनी आत्मघाती पेटियों और कार बम की मदद से तुम्हें उड़ा देंगे। तुम जहां भी जाओगे, हम तुम्हारा पीछा करेंगे।”

Also Read:  पहली बार भारतीय मूल की अमेरिकी महिला चुनी गई कैलिफोर्निया के क्यूपर्टीनो शहर की मेयर

आईएस द्वारा न्यूयॉर्क सिटी पर हमले की धमकी का वीडियो जारी होने के एक दिन बाद यह नया वीडियो सामने आया है।

एफबीआई निदेशक जेम्स कॉमे ने गुरुवार को कहा कि वह अमेरिका में पेरिस की तरह के हमले की धमकी के बारे में नहीं जानते और पेरिस हमलावरों और अमेरिका के बीच किसी तरह के संबंध को नहीं देखते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here