अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के VC की केजरीवाल से मुलाक़ात, मुख्यमंत्री ने हर तरह की मदद का वाद किया

0

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर लेफ्टीलेंट जनरल ज़मीरुद्दीन शाह ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से उनके दफ्तर में मुलाक़ात की और यूनिवर्सिटी की ओऱ से कई सुझाव पेश किये ।

जनरल शाह के साथ यूनिवर्सिटी के प्रो वाईस चांसलर भी मौजूद थे ।

When angry Smriti Irani ‘threatened’ to close down AMU, asked VC ‘who pays your salary’

सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल ने जनरल शाह के तमाम सुझाव को स्वीकार कर लिया और यूनिवर्सिटी को भविष्य में दिल्ली सरकार की ओऱ से हर क़िस्म की मदद का यक़ीन भी दिलाया ।

Also Read:  जावेद अख्तर ने कहा हिन्दु जाति व्यवस्था की वजह से भारतीय मुसलमानों को झूठी वंशावली अपनाने को मजबूर होना पड़ा

जनरल शाह ने ख्वाहिश ज़ाहिर की कि दिल्ली में अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का अपना गेस्ट हाउस और दफ्तर हो । केजरीवाल ने उन्हें यक़ीन दिलाया की वो इस बारे में DDA और लेफ्टिनेंट गवर्नर को लिखकर जल्द से जल्द ज़मीन मुहैय्या कराने की कोशिश करेंगे ।

जनरल शाह के दुसरे प्रस्ताओं में अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक सर सय्यद अहमद खान की दिल्ली स्थित कई ज़मीनों का पता लगाकर वहाँ उन केलिए स्मारक बनाने का सुझाव शामिल था ।

Congress advt 2

केजरीवाल ने उसी समय अफसरों को उन ज़मीनों का जल्द से जल्द पता लगाकर उन्हें दिल्ली सरकार के क़ब्ज़े में लेने का आर्डर भी दे डाला ।

Also Read:  हिलेरी क्लिंटन जानना चाहती थी अमिताभ बच्चने के बारें में, लीक हुए ई-मेल से खुला राज़

मुख्यमंत्री ये साफ़ किया कि उन ज़मीनों का पता लगने के बाद भी उन पर दिल्ली सरकार का क़ब्ज़ा रहेगा ।

जनरल शाह की केजरीवाल से मीटिंग इस वजह से भी बहुत महत्वपूर्ण है कि पिछले दिनों मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के साथ उनका कथित तनाव काफी सुर्ख़ियों में था ।

जनता का रिपोर्टर की एक खबर के अनुसार, ईरानी ने जनरल शाह को केरल के मुख्यमंत्री के सामने डांट लगाकर कमरे से बहार जाने का हुक्म दिया था ।

Also Read:  JDU नेता केसी त्यागी बोले- BJP के साथ अब 'निकाह-ए-हलाला' नहीं हो सकता

खबर के मुताबिक़, ईरानी अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दुसरे राज्यों में कैंपस खोले जाने के खिलाफ हैं । यूनिवर्सिटी और ईरानी के बीच बढ़ते तनाव की एक वजह यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक यूनिवर्सिटी का दर्जा दिए जाने का मामला भी है ।

यह अब तक साफ़ नहीं हुआ है कि जनरल शाह ने केजरीवाल से इन मुद्दों पर उनका समर्थन माँगा या नहीं ।

दिल्ली सरकार ने जनरल शाह की केजरीवाल के साथ मीटिंग को राजनीतिक रंग न देने का अनुरोध किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here