अमित शाह के भाषण ने पुरे बिहार को अपमानित किया: लालू

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के मोतिहारी में एक चुनावी सभा में दिए गए भाषण के जवाब में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा, “कल उसने (शाह) भाषण में जो कहा कि यहा जो महागठबंधन जीतेगा तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे, इससे पुरे बिहार को अपमानित किया है।”

“बिहार में तीन चरणों के मतदान के बाद बाकी दो चरणों के लिए प्रचार करते-करते अमित शाह अपने रंग में आने लगे हैं। उन्हें शायद हार का आभास भी होने लगा है, तभी तो मोतिहारी में एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि अगर बिहार में भाजपा हार गई तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे।”

उधर, अमित शाह के इस बयान के विरोध में सत्ताधारी महागठबंधन निर्वाचन आयोग से मिलेगा और शाह की शिकायत करेगा।

Also Read:  नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अमित शाह के बेटे के कारोबार में 16,000 गुना की बढ़ोतरी

पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “बिहार विधानसभा चुनाव में गलती से भी अगर भाजपा हार गई तो जय-पराजय तो बिहार में होगी, परंतु पटाखे पाकिस्तान में जलेंगे।”

प्रधानमंत्री के वादों को जुमले बताने वाले शाह ने हालांकि कहा कि बिहार में भाजपा की लहर चल रही है और हर हाल में राजग की सरकार बनेगी।

Congress advt 2

उधर, जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता क़े सी़ त्यागी ने आईएएनएस से कहा कि शाह का यह बयान बिहार के सभी दलितों, महादलितों समेत उन अधिकांश लोगों का अपमान है, जो भाजपा के हारने पर खुश होंगे और पटाखे जलाएंगे। “ऐसे में क्या ये सभी लोग पाकिस्तानी हो जाएंगे?”

Also Read:  भारतीय सैनिक शहीद हो रहे हो तब पाकिस्तान के खिलाफ खेलना संभव नहीं : बीसीसीआई

उन्होंने बताया कि महागठबंधन के नेता दिल्ली में मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलकर शाह के खिलाफ कारवाई करने की मांग करेंगे तथा बिहार के चुनाव से शाह को अलग रखने का निवेदन भी करेंगे।

रक्सौल की जनसभा में शाह ने आगे कहा कि बिहार 25 साल में पिछड़ गया है। कई राज्यों कें सभी गांवों में बिजली पहुंच गई, सड़क बन गए, परंतु बिहार पीछे रह गया। आज बिहार के लोगों की आखों में परिवर्तन दिख रहा है।

उन्होंने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा था कि लालू इस चुनाव को अगड़ी जातियों और पिछड़ी जातियों की लड़ाई बता रहे हैं, परंतु सही अर्थ में यह चुनाव अगड़े और पिछड़े बिहार के बीच की लड़ाई है। शाह ने अगड़ा बिहार बनाने के लिए राजग को वोट देने की अपील की।

Also Read:  नितिन पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, औपचारिक घोषणा शाम को विधायक दल की बैठक में

शाह के ऐसे बयान मौजूदा बिहार का जातीय समीकरण महागठबंधन के पक्ष में जाते देख भाजपा में छाई घबराहट के संकेत हैं।

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होना है। एक नवंबर को चौथे और पांच नवंबर को पांचवें चरण का मतदान होना है। चुनाव के नतीजे पटाखे जलाने के दिन यानी दिवाली से ठीक तीन दिन पहले, आठ नवंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here