दिलीप कुमार 13 दिसंबर को पद्म विभूषण से नवाजे जाएंगे

0

प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार को 13 दिसंबर को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से अलंकृत किया जाएगा। दिलीप शुक्रवार (आज) को 93वें साल के हो गए हैं। ‘द सब्सटांस एंड द शैडो’ नाम से दिलीप की आत्मकथा लिख चुकी उनकी करीबी मित्र उदय तारा नायर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने आईएएनएस को बताया, “दिलीप कुमार को यहां 13 दिसंबर को उनके आवास पर पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें सम्मानित करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली से यहां आएंगे।”

Also Read:  महाराष्ट्र: लोनावला में इंजीनियरिंग छात्र और उसकी महिला दोस्त की नग्न अवस्था में मिली लाश

देश की राजधानी दिल्ली में इस साल अप्रैल में पद्म विभूषण पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था, लेकिन दिलीप अपनी नासाज तबियत की वजह से इसमें शामिल नहीं हो पाए थे।

Also Read:  खुशखबरी: जल्द ही दो घंटे में पूरा होगा दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर

उन्होंने चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए शुक्रवार को अपना जन्मदिन न मनाने का निर्णय लिया है।

उनकी अभिनेत्री पत्नी सायरा बानो ने आईएएनएस को बताया, “इस बार सिर्फ करीबी परिजनों और तीन दोस्तों संग रात में एक छोटे से डिनर का आयोजन कर रहे हैं। उनके जन्मदिन में इस बार महज छह से सात लोग एकत्रित होने हैं।”

Also Read:  पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को खेल मंत्रालय ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दिलीप कुमार को ‘आन’, ‘आग’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘पैगाम’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘गंगा जमुना’, ‘लीडर’ और ‘राम और श्याम’ जैसी फिल्मों में उनके यादगार अभिनय के लिए याद किया जाता है। उनकी पिछली फिल्म ‘किला’ (1998) थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here