दिल्ली महिला आयोग ने दो एसिड विक्टिम के जीवन में भरे रंग

0

दिल्ली महिला आयोग ने अपनी नयी पहल को अमली जामा पहना दिया है। एसिड विक्टिम को अलग-अलग जिम्मेदारियों पर रखते हुए नौकरियों का तोहफा दिया है। DCW चीफ स्वाति मालिवाल ने बताया कि अभी ये शुरूआती चरण है एसिड विक्टिम के लिये हम और भी बहुत कुछ करने वाले है। जिससे की सामाजिक त्रासदियों को झेल चुके इन चेहरों को कुछ राहत मिल सके।

Also Read:  Delhi government to provide jobs to six acid attack victims

दिल्ली महिला आयोग ने अपने आफिस में दो एसिड विक्ट्म्सि को जॉब दी है। इन दोनों को महिला आयोग में अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने बताया कि डीसीडब्ल्यू ने मोहिनी, शाहीन को अपने यहां नौकरी दी है। जबकि तीसरी पीडि़ता को नोकरी देने के लिए इंटरव्यू चल रहे हैं. उन्होंने बताया कि शाहीन को डीसीडब्ल्यू की एसिड वॉच सैल का हिस्सा बनाया गया है।

Also Read:  दिल्ली सरकार का अहम फैसला एसिड अटैक पीड़िता को निजी अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त इलाज़
Congress advt 2

मोहिनी को आयोग के हेल्प डेस्क पर लोगों की समस्याएं सुनने और समस्याए सुलझाने की जिम्मेदारी गई है। इन दोनों को उनकी मर्जी और सुविधा के अनुसार काम दिया गया है। डीसीडब्ल्यू ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को एसिड वॉच सेल बनाने की घोषणा की थी। दिल्ली के जो एसिड विक्ट्म्सि है उनका इलाज सही ढंग से हो और उनके कोर्ट में चल रहे केस आदि का फोलोअप एसिड वॉच सेल करेगी।

Also Read:  Lower drinking age to 21 years in Delhi, Kejriwal urged

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here