आम आदमी पार्टी ने की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा

0

आम आदमी पार्टी की आज दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद की अहम बैठक हुई जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की खाली पड़ी सीटों पर नए सदस्यों का चुनाव किया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संगठन की दूसरी सबसे ताकतवर यूनिट माना जाता है। पार्टी ने इसमें युवाओं और महिलाओं को मिली तरजीह दी। इस बार जहां कुछ नये नाम देखने को मिले वहीं कुछ पुराने नामों को लिस्ट में जगह नहीं मिली।

Also Read:  Pathankot Attack: Full text of statement by Pakistani PMO
aap new list
आभार – आम आदमी पार्टी

 

पार्टी की और से जारी लिस्ट में राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने जिन लोगों का चुनाव किया है उनमें अरविन्द केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, कुमार विश्वास, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, आशुतोष, यामिनी गोमर, राजेन्द्र पाल गौतम, प्रीती शर्मा मेनन, दुर्गेश पाठक, भगवंत मान, कनु भाई, हरजोत बेंस, बलजिंदर कौर, राघव चड्डा, आशीष तलवार, इमरान हुसैन, राखी बिरला, अमानतउल्लाा खां के साथ अन्य कई और नामों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया।

Also Read:  Old age no ground for token sentence in sexual offence: Court

बीते साल मार्च महीने में पार्टी नेता योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण समेत कई नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जाने और उसके बाद कुछ नेताओं के कार्यकारिणी से इस्तीफा देने के बाद 9 सीटें खाली हो गई थी। साथ ही जब पार्टी बनाई गई थी, तभी से कार्यकारिणी में सदस्यों की संख्या कम थी जिसको आज भरा जा सका है।

Also Read:  Dalit suicide case: Now, students demand a ‘Rohith Act’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here