योगेन्द्र यादव के स्वराज अभियान ने निष्कासित आम आदमी पार्टी सांसदो से साधा सम्पर्क

0

पूर्व आम आदमी पार्टी नेता, योगेंद्र यादव, जो इन दिनों पंजाब में स्वराज अभियान के तहत पंजाब लहर की मुहिम चला रहे हैं, रविवार को हाल ही में आम आदमी पार्टी से निलंबित दो सांसदों से मिले।

योगेन्द्र यादव ने डॉ धर्मवीर गांधी और हरिंदर सिंह खालसा को कथित तौर पर स्वराज अभियान से जुड़ने का आग्रह किया और पंजाब में 2017 के चुनाव में स्वराज लहर में शामिल होने की भी बात रखी। रविवार को चंडीगढ़ में स्वराज लहर स्वयंसेवकों की एक बैठक के बाद सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि गांधी और खालसा को एक ‘वैकल्पिक राजनीति’ की दिशा में राज्य का नेतृत्व करना चाहिए। जिसके बाद यादव शाम को पटियाला में सांसद गांधी से में उनके घर पर मिलने के लिए गए।

Also Read:  सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा- गाय के नाम पर हो रही हिंसक गतिविधियों को रोकने के लिए क्या किया?

यही नहीं यादव ने निष्कासित कर दिए गए आप नेता डॉ दलजीत सिंह से भी शामिल होने कि अपील की।

Congress advt 2

हालांकि, गांधी ने यादव से मुलाकात के बाद कहा कि, वह आम आदमी पार्टी के एक सांसद के रूप में अभी बने रहेंगे और यदि उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया गया तब वह स्वराज लहर के प्रस्ताव के बारे में सोचेंगे।

Also Read:  उत्तर प्रदेश में सूखे के संकट पर योगेन्द्र यादव का अखिलेश यादव के नाम खुला खत

आगे उन्होंने कहा,”राजनीति में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। जब तक कुछ करने के लिए सोचते हैं तब तक हम पुल पार कर चुके होते हैं। अभी के लिए, मुझे पार्टी से कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है”

Also Read:  चीन ने दिखाया अपना शक्ति प्रदर्शन, राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा, सैनिकों की संख्या में होगी तीन लाख की कमी

फतेगढ़ साहिब के सांसद खालसा ने कहा कि अभी तक यादव ने उनसे संपर्क नहीं किया है। और कहा कि,”मैं प्रस्ताव पर विचार तब करूंगा जब वह मेरे सामने रखा जाएगा। ”

यादव ने बताया,”दिल्ली के आम आदमी पार्टी ने वैकल्पिक राजनीति के वादे किये थे, लेकिन, अफसोस की बात है कि कुछ अलग नहीं दिखा। यह हाई कमांड संस्कृति का शिकार हो गई है। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here