नैस्ले आज से बाजार में लांच करेगी मैगी  

0

कई महीनों के प्रतिबंध के बाद नैस्ले आज बाजार में मैगी लांच करने जा रही है। यह मैगी को पसंद करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। मैगी की सेल्स के लिए नैस्ले इंडिया स्नैपडील से करार करेगा।

कुछ दिनों पहले नैस्ले इंडिया ने दावा किया था कि 3 प्रयोगशालाओं में मैगी के सैंपल्स टैस्ट के लिए भेजा गया था, जिनमें मैगी पास हो गई है। इसके लिए नैस्ले इंडिया इसके पैक पर कुछ बदलाव करेगा और लेबल पर नई डिक्लेरेशन दी जाएंगी। हालांकि, मैगी नूडल्स का पुराना स्वाद बरकरार रखा जाएगा।

Also Read:  भारत ऐसे हमलों से नहीं झुकेगा, हम आतंकवादियों को मदद पहुंचाने वालों के मंसूबों को विफल करेंगे: प्रणब मुखर्जी

(Also read: इस बार जांच में मैगी ‘शुद्ध’ निकली)

कंपनी ने करीब दो सप्ताह पहले मैगी का प्रॉडक्शन दोबारा शुरू कर दिया था। इस प्रॉडक्ट के नए सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे जिसके बारे में नैस्ले ने दावा किया कि प्रयोगशाला से नए सैंपल क्लीयर हो गए हैं।

Congress advt 2

नैस्ले ने कर्नाटक के नंजनगुड, पंजाब के मोगा और गोवा के बिचोलिम प्लांट्स में मैगी नूडल्स का प्रॉडक्शन शुरू किया है। कंपनी ने दो अन्य प्लांट में भी प्रॉडक्शन शुरू करने की इजाजत मांगी है।

Also Read:  RTI से खुलासा: आतंकवाद के खिलाफ बड़े-बड़े दावे करने वाली मोदी सरकार के दौरान कश्मीर में बढ़ीं आतंकी घटनाएं

जून में मैगी नूडल्स की बिक्री पर प्रतिबंध लगने से जुलाई-सितंबर क्वॉर्टर में कंपनी के प्रॉफिट पर बड़ा असर पड़ा और जो 60 फीसदी गिरकर 124 करोड़ रुपए पर आ गया।

मैगी नैस्ले का सबसे बड़ा ब्रैंड है। कंपनी की सेल्स में इसकी हिस्सेदारी लगभग 30 फीसदी की है। नैस्ले किटकैट चॉकलेट और नैस्कैफे कॉफी भी बनाती है। सितंबर क्वॉर्टर में नैस्ले इंडिया की नैट सेल्स 32 फीसदी गिरकर 1736 करोड़ रुपए रही।

Also Read:  BMC चुनाव 2017: आमिर खान के विज्ञापन पर मचा बवाल, BJP को फायदा पहुंचाने का आरोप

बॉम्बे हाई कोर्ट ने 19 अक्टूबर को यह बैन हटा दिया था जिसके बाद नैस्ले ने कहा था मैगी ने 6 प्रोडक्टस के सभी 90 सैंपल में लेड तय अनुमति वाली मात्रा से काफी कम पाया गया है इसलिए इसे बाजार में जल्द उतारा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here